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5 स्वस्थ आटे के विकल्प आपको अपनी पेंट्री में अवश्य रखना चाहिए

5 स्वस्थ आटे के विकल्प आपको अपनी पेंट्री में अवश्य रखना चाहिए
Written by bobby

5 स्वस्थ आटे के विकल्प आपको अपनी पेंट्री में अवश्य रखना चाहिए : हम सभी जानते हैं, आटा (आटा) हमारी पेंट्री में एक अनिवार्य स्थान रखता है। यह रोटियां, पराठे या पूरियां और यहां तक ​​कि केक, कुकीज आदि बनाने के लिए एक आदर्श सामग्री है। पाक कला की दुनिया में बहुमुखी होने के अलावा, आटा कई पोषक तत्वों से भरा हुआ है जो आपको कभी भी एक पौष्टिक भोजन बनाने में मदद करेगा। हमें बाजार में विभिन्न प्रकार के आटे मिलते हैं, जो विभिन्न सामग्रियों से बने होते हैं – गेहूं, बादाम, रागी और बहुत कुछ।

यहां, हमने कुछ सबसे लोकप्रिय आटे के विकल्प तैयार किए हैं जिनका उपयोग आप चपाती, भुलक्कड़ ब्रेड और सबसे स्वादिष्ट कुकीज़ और केक बनाने के लिए कर सकते हैं। चलो एक नज़र मारें।

1. आशीर्वाद सुपीरियर एमपी आटा

100% शुद्ध और प्राकृतिक गेहूं से बना यह आटा प्राकृतिक आहार फाइबर और पोषक तत्वों से समृद्ध है। यह दैनिक उपयोग के लिए एक आदर्श विकल्प बनाता है।

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2. प्रकृति भूमि ऑर्गेनिक्स Organic

जौ से बना, नेचर लैंड ऑर्गेनिक्स द्वारा आटे का यह पैक आवश्यक विटामिन, खनिज और एंटीऑक्सीडेंट का एक अच्छा स्रोत है। इसके अलावा, इसमें एक मीठा और पौष्टिक स्वाद होता है जो इसे केक और मफिन सेंकने के लिए आदर्श बनाता है।

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3. जीवा ऑर्गेनिक रागी का आटा

सभी फिटनेस उत्साही लोगों के लिए एकदम उपयुक्त, ग्लूटेन-मुक्त रागी आटे का यह पैक डोसा, कुकीज, चीला आदि बनाने के लिए आदर्श है। इसके अलावा, यह अत्यधिक पौष्टिक है और पूरी तरह से जैविक और परिरक्षक-मुक्त है।

 

4. लीनबीइंग मल्टी ग्रेन आटा

हमने आपके लिए एक और लस मुक्त आटा विकल्प ढूंढा है। अमरनाथ, क्विनोआ, ब्राउन राइस, काले चने और रागी जैसी सामग्री से बना यह आटा न केवल स्वादिष्ट है, बल्कि अत्यधिक पौष्टिक भी है।

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5. मन्ना मल्टी बाजरा आटा

रागी, बाजरा, ज्वार, मेथी, सोयाबीन और साबुत गेहूं जैसी सामग्री की अच्छाई से बना, आटे का यह पैक स्वास्थ्य और स्वाद दोनों का एक आदर्श संयोजन है। इसे आज ही आजमाएं।

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