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High-protein Breakfast: South Indian Dal Dumplings

High-protein Breakfast: South Indian Dal Dumplings
Written by bobby

High-protein Breakfast: South Indian Dal Dumplings: जब दक्षिण भारतीय भोजन की बात आती है, तो एक अंतहीन विविधता है जिसे हम आजमा सकते हैं। चाहे आप कुछ मीठा, मसालेदार, या दोनों का मिश्रण चाहते हों, समृद्ध दक्षिण भारतीय स्वादों के लिए बहुत कुछ है। और एक ऐसी चीज़ जो आपको इस व्यंजन में आज़माने की ज़रूरत है वह है नूचिनंडे पकौड़ी! अगर आप पहली बार इस व्यंजन के बारे में सुन रहे हैं, तो हमारा विश्वास करें, ये पकौड़ी सभी चीजें स्वादिष्ट और स्वस्थ हैं। दक्षिण भारत में यह सामान्य नाश्ता दो प्रकार की दाल के साथ बनाया जाता है और मसालों के साथ मिलाया जाता है, और बाद में इसे पूर्णता के लिए उबाला जाता है।

हमारे सामान्य नाश्ते के व्यंजनों के विपरीत, जिसमें पराठा, पोहा, ब्रेड या अन्य चीजें शामिल हो सकती हैं, अगर आप नाश्ते के लिए कुछ हल्का और गैर-तेल चाहते हैं तो ये उबले हुए दाल पकौड़े एक बढ़िया विकल्प हैं। वे न केवल कार्ब्स में कम हैं बल्कि प्रोटीन में भी उच्च हैं जो उन्हें सभी उम्र के लोगों के लिए एक स्वस्थ नुस्खा बनाते हैं। अधिकतम भोग के लिए इन्हें मसालेदार टमाटर की चटनी के साथ मिलाएं। नुस्खा नीचे पढ़ें।

ये है नुचिनंडे पकौड़ी की रेसिपी |

पकौड़ी पकाने की विधि

सबसे पहले तूर की दाल और चना दाल को कुछ देर के लिए भिगो दें और उसमें थोड़ा पानी मिला लें। सुनिश्चित करें कि एक मोटे बनावट का गठन किया गया है। इस मिश्रण को एक बड़े बाउल में डालें और नारियल, कड़ी पत्ता, धनिया, अदरक, जीरा, हींग, मिर्च और स्वादानुसार नमक डालें। इन्हें आपस में मिला लें। अब इन पकौड़ों को बेलनाकार आकार दें और लगभग 20 मिनट के लिए स्टीमर-भाप में डाल दें और फिर मसालेदार टमाटर की चटनी के साथ परोसें।

नंचिनंडे पकौड़ी की पूरी रेसिपी के लिए, यहाँ क्लिक करें।

यह रेसिपी बनाएं और हमें बताएं कि आपको इसका स्वाद कैसा लगा।

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