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How To Make Healthy And Yummy Ragi Dosa

How To Make Healthy And Yummy Ragi Dosa
Written by bobby

How To Make Healthy And Yummy Ragi Dosa: यदि आप नाश्ते के लिए स्वादिष्ट आराम भोजन के बारे में सोचते हैं, तो आपके दिमाग में क्या आएगा? यह डोसा है, है ना? पतला, कुरकुरा डोसा खाने में एक निश्चित आनंद है जो आपके मूड को ऊपर उठा सकता है और आपको खुश कर सकता है। हम सभी को डोसा पसंद है, है ना? देश में लगभग हर बुफे नाश्ते में सांबर के साथ कम से कम एक डोसा विविधता है। डोसे में भी इतने सारे स्वादिष्ट और दिलचस्प वैरायटी हैं जिनसे हमें प्यार हो गया है। ऐसी ही एक विविधता है रागी डोसा।

सिर्फ इसलिए कि एक डिश स्वस्थ है, इसका मतलब यह नहीं है कि यह स्टफ इडली बनाने के 3 तरीके नहीं बना सकता है: स्वादिष्ट, भरवां इडली को इन आसान व्यंजनों के साथ स्वस्थ बनाएं! ठीक ऐसा ही रागी डोसा में होता है। रागी फाइबर का एक अच्छा स्रोत है, जो पाचन में मदद करता है और हृदय स्वास्थ्य को बढ़ावा देता है। यह एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर और प्रोटीन से भरपूर होता है। इतना ही नहीं रागी एक लस मुक्त आटा है, जो इसे ग्लूटेन एलर्जी वाले लोगों के लिए आदर्श सामग्री बनाता है। रागी डोसा डोसे के स्वाद में रागी के फायदे देता है।

डोसा सांभर और चटनी के साथ बहुत अच्छा लगता है।

How to make रागी डोसा | रागी डोसा रेसिपी:

रागी का आटा, चावल का आटा, कटा हुआ प्याज, कटी हुई हरी मिर्च, नमक और दही मिलाकर शुरुआत करें। थोड़ा पानी डालें और इसे चिकना होने तक मिलाएँ। दो घंटे के लिए एक तरफ रख दें, ताकि घोल में खमीर आ जाए।

फिर, करी पत्ता, जीरा और राई को चटकने तक भूनें। इस तड़के को बैटर में डालें और अच्छी तरह मिलाएँ। रागी डोसा का घोल तैयार है.

एक फ्लैट पैन गरम करें और रागी दोसा का घोल डालें, पतला और कुरकुरा डोसा बनाने के लिए समान रूप से फैलाएं। डोसा के पक जाने के बाद, इसे सांभर और नारियल की चटनी के साथ गरमागरम परोसें।

हैडर सेक्शन में रागी डोसा की स्टेप बाई स्टेप रेसिपी वीडियो देखें।

आसान लगता है, है ना? इस क्रिस्पी रागी डोसा को घर पर बनाएं। हमें कमेंट सेक्शन में बताएं कि आपको यह कैसा लगा!

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